Sunday, February 19, 2017

शिव सेना के लिए भाजपा है कोबरा

महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए प्रचार आज, 19 फरवरी, को समाप्त हुआ। इस बीच शिव सेना भाजपा पर हमले तेज करते हुए अपने पूर्व सहयोगी को ‘कोबरा’ बताया। शिव सेना इससे पूर्व कह चुकी है, कि भाजपा के साथ उसके गठबंधन में 25 साल सड़ गए।

भाजपा को लेकर शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘हमारा गठबंधन पिछले 25 साल से कोबरा के साथ था, जो कि अब अपना फन निकाल रहा है। मैं जानता हूं, इसे कैसे कुचला जाता है।’’ शिव सेना प्रमुख राज्य में 21 फरवरी को होने वाले निकाय चुनाव के लिए कल शाम एक रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कह रहे थे।

उन्होंने कहा कि सेना पुरानी गलती नहीं दोहराना चाहती थी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि इन्होंने झूठे वादे और आश्वासन देकर जनता के साथ धोखेबाजी की है।

चुनाव प्रचार के शुरआती दौर में उद्धव ने फडणवीस सरकार को ‘नोटिस पीरियड’ पर रखा था और भाजपा के साथ चुनाव के बाद किसी भी तरह के गठबंधन से इंकार कर दिया था। हालांकि राज्य में सरकार को अपनी पार्टी के समर्थन के मुद्दे पर उन्होंने थोड़ी नरमी बरतते हुए कहा कि पार्टी का समर्थन इस बात पर निर्भर करेगा कि वह राज्य में परेशान किसानों के कर्ज माफी की मांग को पूरा करती है या नहीं।

No comments:

Post a Comment